xiaomi will soon launch smart fitness band strap for contactless payment – Tech news hindi

टेक्नॉलजी की दुनिया में शाओमी (Xiaomi) बड़ा धमाका करने वाला है। कंपनी बहुत जल्द फिटनेस बैंड्स के लिए एक हाई-टेक स्ट्रैप लॉन्च करने वाली है, जिससे आप कॉन्टैक्टलेस पेमेंट भी कर सकेंगे। कंपनी के चीफ बिजनस ऑफिसर रघु रेड्डी ने अपने ट्विटर हैंडल से शाओमी की इस अडवांस टेक्नॉलजी को टीज किया। ट्वीट में रेड्डी ने ऐलान किया कि Xioami NFC Mi Pay स्ट्रैप बहुत जल्द लॉन्च होने वाले हैं। 

RuPay, RBL बैंक से चल रही बात
कंपनी ने इस टेक्नॉलजी के काम करने के तरीके के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। माना जा रहा है कि शाओमी अपने NFC पे स्ट्रैप को भारत में भी लॉन्च करेगी। खास बात है कि कंपनी इसके लिए RuPay, RBL बैंक और पेमेंट पार्टनर Zeta से बात कर रही है। शाओमी का यह हाई-टेक स्ट्रैप दिखने में किसी आम सिलिकॉन स्ट्रैप की तरह लगता है, लेकिन इसमें दिया गया NFC लोगो इसे आम स्ट्रैप से अलग बनाता है।

यह भी पढ़ें: OnePlus स्मार्टफोन के चार्जर में हुआ ब्लास्ट, पावर सॉकेट से था कनेक्टेड

हाल में लॉन्च किया स्मार्ट बैंड 6
शाओमी ने हाल में भारत में अपने Mi Smart Band 6 को लॉन्च किया है। इस स्मार्ट बैंड की कीमत 3,499 रुपये है। फीचर और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो इसमें 1.56 इंच का फुल स्क्रीन AMOLED टच डिस्प्ले दिया गया है। 450 निट्स की ब्राइटनेस वाले इस स्मार्ट बैंड में पिछले वेरियंट के मुकाबले 50 प्रतिशत ज्यादा स्क्रीन स्पेस मिलता है। 

यह भी पढ़ें: धमाकेदार सेल! 4 हजार रुपये तक की छूट पर खरीदें Infinix के Smart Android TV

80 वॉच फेस के साथ आने वाल इस स्मार्ट बैंड में कंपनी SpO2 मॉनिटर भी ऑफर कर रही है। इसके अलावा इसमें आपको हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर और स्ट्रेस मॉनिटर भी मिलेगा। वहीं, स्पोर्ट्स ऐक्टिविटी के लिए बैंड में कंपनी 30 फिटनेट मोड भी ऑफर कर रही है।