Virat Ashwin spat, Team India controversy: Is there Revolt inside Indian cricket team now reports of Ravichandran Ashwin complain about Virat Kohli to BCCI arise

Virat Kohli and Ravichandran Ashwin


Virat Kohli and Ravichandran Ashwin&nbsp | &nbspतस्वीर साभार:&nbspAP

मुख्य बातें

  • भारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है?
  • कुछ ताजा खबरों के मुताबिक अश्विन ने बीसीसीआई से की थी विराट कोहली की शिकायत
  • क्या टीम इंडिया के कप्तान से नाराज हैं कुछ खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम और उसके कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से अजीबोगरीब विवादों को लेकर चर्चा में हैं। इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद खबरें आ रही थीं कि टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ी विराट कोहली से खुश नहीं हैं और ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। उसके बाद कप्तान विराट कोहली ने अचानक ऐलान किया कि वो टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। उसके बाद से कुछ ऐसी खबरें आ रही हैं जो टीम में मतभेद की खबरों को हवा देती दिख रही हैं। फिलहाल अभी तक किसी भी खबर की पुष्टि तो नहीं हुई है।

जब भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा खत्म हुआ तब कई चीजों पर सवाल उठ रहे थे, अधिकतर फैसलों को लेकर कप्तान विराट कोहली ही सवालों के घेरे में थे। अब एक और नई खबर सामने आ रही है जो चौंकाने वाली है। उसके बारे में बताने से पहले आपको ये बता दें कि खबरों के इस सिलसिले की शुरुआत कहां से हुई थी।

कोविड वाला विवाद

इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद तमाम बातें चर्चा में रहीं। फिर चाहे वो कप्तान कोहली का कोच रवि शास्त्री की किताब के विमोचन समारोह में जाना हो जिसको बायो-बबल में वायरस संक्रमण पहुंचाने का दोषी कहा गया। बाद में कोच रवि शास्त्री और दो अन्य सपोर्ट स्टाफ कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। बीसीसीआई भी इस बात से नाराज था।

कप्तानी छोड़ी, रोहित को उपकप्तानी से हटाने की खबरें आईं

उसके अलावा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जब ऐलान किया कि वो टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे तो फिर से तमाम सवाल उठे कि टीम में शायद सब कुछ सही नहीं चल रहा। फिर कुछ खबरें आईं कि विराट कोहली ने बीसीसीआई चयन समिति से रोहित शर्मा को उपकप्तानी पद से हटाकर केएल राहुल को ये जिम्मेदारी देने के लिए कहा जो बीसीसीआई को बिल्कुल पसंद नहीं आया।

ताजा रिपोर्ट: क्या अश्विन ने की थी विराट की शिकायत?

अब कुछ खबरें ऐसी आ रही हैं जो इशारा कर रही हैं कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सामान्य नहीं है। जब विराट ने कप्तानी से इस्तीफा दिया था तब कुछ खबरें आई थीं कि कुछ खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ी कप्तान कोहली के रवैये से नाखुश थे। हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई। अब एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के एक सीनियर खिलाड़ी ने विराट कोहली के रवैये को लेकर बोर्ड से शिकायत की थी। कुछ खबरों के मुताबिक वो सीनियर खिलाड़ी स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन थे (इसकी भी पुष्टि नहीं हुई है)। गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चारों मैचों में अश्विन को मैदान पर उतरने का मौका नहीं दिया गया था।

संबंधित खबरें

फिलहाल इनमें से अब तक किसी भी खबर की बीसीसीआई या फिर किसी भी खिलाड़ी द्वारा पुष्टि नहीं की गई है। फिर भी जब टी20 विश्व कप जैसा बड़ा टूर्नामेंट करीब हो तो उम्मीद यही की जा रही है कि अगर ऐसे मतभेद व विवाद मौजूद भी हों, तो जल्द से जल्द उनका निपटारा किया जाए ताकि टीम इंडिया पूरे दम के साथ विरोधी टीमों को पस्त करने मैदान पर उतरे।