share market latest update: Share Market Prediction 30th september latest update : शेयर बाजार में आज 30 सितंबर को कौन से शेयर करेंगे कमाल

हाइलाइट्स

  • बुधवार को सेंसेक्स 254.33 अंक या 0.43 प्रतिशत के नुकसान से 59,413.27 अंक पर बंद हुआ
  • निफ्टी 37.30 अंक या 0.21 प्रतिशत के नुकसान से 17,711.30 अंक पर आ गया
  • सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी का शेयर सबसे अधिक करीब दो प्रतिशत टूट गया
  • एनटीपीसी, पावरग्रिड, सन फार्मा, एसबीआई और टाइटन के शेयर चढ़ गए

मुंबई
एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट से बुधवार को सेंसेक्स 254 अंक और टूट गया। सेंसेक्स 254.33 अंक या 0.43 प्रतिशत के नुकसान से 59,413.27 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी 37.30 अंक या 0.21 प्रतिशत के नुकसान से 17,711.30 अंक पर आ गया। सेंसेक्स की कंपनियों में एचडीएफसी का शेयर सबसे अधिक करीब दो प्रतिशत टूट गया। एनटीपीसी, पावरग्रिड, सन फार्मा, एसबीआई और टाइटन के शेयर चढ़ गए। ऐसे में अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं आज कौन से शेयर कर सकते हैं कमाल।

इन शेयरों में देखी जा सकती है तेजी
आज शेयर बाजार में Trident, Bank of Baroda, PTC India, Bank of India, Sun Pharma और NMDC जैसे शेयरों में तेजी देखी जा सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में भी ये शेयर तेजी का रुख दिखा सकते हैं। अगर आप फायदा कमाना चाहते हैं तो इन शेयरों में पैसे लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं।

इन शेयरों में आ सकती है गिरावट
आज शेयर बाजार में Bharat Electronics, IDFC, IRCTC, Birla Soft, L&T, Brigade Enterprises, L&T Infotech, V-Guard, KPR Mill, Jamna Auto, Balkrishna Industries, Eicher Motors और Bajaj Finserv जैसे शेयरों में गिरावट का रुख आ सकता है। ऐसे में अगर आप इन शेयरों में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो संभल कर रहें। ये शेयर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

मुंबई के स्टॉक ब्रोकर को Sensex के 66,666 के लेवल पर जाने की क्यों है उम्मीद?

इन शेयरों में दिख सकती है तगड़ी खरीदारी
आज शेयर बाजार में Godfrey Phillips, Oil India, Tata Power, IRB Infra Developers और Sterling Wilson Solar जैसे शेयरों में तगड़ी खरीदारी देखने को मिल सकती है। शुक्रवार को इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर छुआ था।

इन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिख सकता है
आज शेयर बाजार में CarTrade Tech, Suvidha Infoserve, Opto Circuits और Inventure Growth जैसे शेयरों पर बिकवाली का दबाव देखने को मिल सकता है, क्योंकि शुक्रवार को इन शेयरों ने अपना 52 हफ्तों का न्यूनतम स्तर छुआ था।

Vijay Kedia Investment Rules: विजय केडिया के 5 इन्वेस्टमेंट रूल्स, जिनसे उन्होंने कमाई करोड़ों की दौलत!