Sebi board clears frameworks for gold social stock exchanges

सोशल स्टॉक एक्सचेंज पर बात करते हुए त्यागी ने कहा कि सामाजिक उद्यमों की ओर से फंड रेजिंग के लिए इस एक्सचेंज के निर्माण के लिए एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। त्यागी ने कहा कि वह एक्सचेंज के लिए अलग से कोई टाइमलाइन नहीं बता सकते हैं

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI ) ने आज हुई अपनी बैठक में कई फैसले लिए। सेबी के बोर्ड ने मंगलवार को कई सुधारों को मंजूरी दी, जिसमें सोने और सोशल स्टॉक एक्सचेंजों के लिए फ्रेमवर्क शामिल है। सेबी के अध्यक्ष अजय त्यागी ने बोर्ड की बैठक के बाद मीडिया से कहा कि इसके अलावा, नियामक ने बेहतर मतदान अधिकार वाले शेयरों से संबंधित पात्रता आवश्यकताओं में ढील देने का फैसला किया है।

सोशल स्टॉक एक्सचेंज पर बात करते हुए त्यागी ने कहा कि सामाजिक उद्यमों की ओर से फंड रेजिंग के लिए इस एक्सचेंज के निर्माण के वास्ते एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। त्यागी ने आगे कहा कि वह इस तरह के एक्सचेंज के लिए अलग से कोई टाइमलाइन नहीं बता सकते हैं और इसे आगे बढ़ाने के लिए सरकार के साथ समन्वय करेंगे। बोर्ड ने खुली पेशकश के बाद डी-लिस्टिंग फ्रेमवर्क में संशोधन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

 

Edited By: Nitesh