RTU Result 2021: B.Tech, MCA और MBA कोर्स रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

RTU Result 2021: राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय (Rajasthan Technical University) ने अलग-अलग कोर्स के लिए रिजल्ट जारी किया है। 3 अक्टूबर, 2021 रविवार को आरटीयू बीटेक (RTU B.Tech Result), आरटीयू एमसीए  (RTU MCA Result) और आरटीयू एमबीए का रिजल्ट ( RTU MBA Result) घोषित किया गया है। सभी स्टूडेंट्स जो बीटेक लास्ट सेमेस्टर और एमबीए पहले, दूसरे और चौथे सेमेस्टर में उपस्थित हुए थे वह अपना स्कोरकार्ड अब चेक कर सकेंगे। आरटीयू रिजल्ट 2021 (RTU Result 2021) को राजस्थान टेक्निकल विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट rtu.ac.in पर अपलोड कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: AP PGECET 2021: एपी पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की Answer Key जारी, जानें डिटेल्स

डायरेक्ट लिंक से अपना रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवार क्लास, रोल नंबर, अपना नाम और माता का नाम जैसे डिटेल्स अपने साथ रखें। रिजल्ट की जांच करने के स्टेप्स के साथ-सात नीचे डायरेक्ट लिंक भी दिया गया है। स्टूडेंट्स को यह ध्यान देना चाहिए कि एमबीए (MBA) और एमसीए (MCA) स्ट्रीम के रिजल्ट केवल पुनर्मूल्यांकन के लिए हैं। कोरोना महामारी के कारण परीक्षा परिणाम ऑनलाइन माध्यम से जारी किए गए हैं। परीक्षा केविड-19 (COVID-19) प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों के सख्त पालन के साथ आयोजित की गई थी।

RTU Result 2021: आरटीयू रिजल्ट की जांच ऐसे करें

  • सबसे पहले सभी उम्मीदवार राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा की आधिकारिक वेबसाइट- rtu.ac.in पर जाएं
  • अब आपके स्क्रीन पर होमपेज पर खुलेगा, यहां ‘परीक्षा’ मेनू पर क्लिक करें
  • अब आप ‘परिणाम’ (Result) पर क्लिक करें
  • अब आपके कंप्यूटर पर एक नया टैब खुलेगा वहां अपने लॉग इन क्रेडेंशियल जैसे कि रोल नंबर, नाम, माता का नाम और कैप्चा कोड दर्ज करें
  • रिजल्ट आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • उम्मीदवार पहले अपने रिजल्ट में दिए गए डिटेल्स को क्रॉस चेक करें और इसे डाउनलोड कर लें

स्कोरकार्ड चेक करने का डायरेक्ट लिंक (Direct Link to Check Scorecard)

बता दें, यूनिवर्सिटी बचे हुए सेमेस्टर के परिणाम तय समय में जारी करने के लिए अपनी तैयारी पूरी कर रही है। रिजल्ट से जुड़ी जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की अधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें। आरटीयू की स्थापना 2006 में राजस्थान सरकार द्वारा राज्य में तकनीकी शिक्षा को बढ़ाने के लिए की गई थी। वर्तमान समय में आरटीयू यूनिवर्सिटी के अंदर 100 से अधिक कॉलेज हैं।

इसे भी पढ़ें: RRC ER Recruitment 2021: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर भर्ती, ट्रेड अप्रेंटिस के 2945 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें डिटेल