RIL may invest 300 million dollars in Mobile Content Provider Glance InMobi, may buy 15 to 20 percent stake | RIL ग्लांस इनमोबी में लगा सकती है $30 करोड़, खरीद सकती है 15 से 20% तक की हिस्सेदारी

  • Hindi News
  • Business
  • RIL May Invest 300 Million Dollars In Mobile Content Provider Glance InMobi, May Buy 15 To 20 Percent Stake

नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी। -फाइल फोटो।

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) मोबाइल कंटेट मुहैया कराने वाली घरेलू कंपनी ग्लांस इनमोबी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत कर रही है। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ग्लांस इनमोबी में RIL लगभग 30 करोड़ डॉलर निवेश करने के बारे में सोच रही है। ट्रांजैक्शन अगले कुछ हफ्तों में पूरा हो सकता है।

RIL को शॉर्ट-वीडियो ऐप सेगमेंट में एंट्री का मौका

ग्लांस इनमोबी मोबाइल ऐप पर न्यूज और एंटरटेनमेंट कंटेंट के पुश नोटिफिकेशन भेजने का काम करती है। कंपनी शॉर्ट-वीडियो ऐप भी चलाती है, इसलिए इस डील से RIL को इस सेगमेंट में एंट्री का मौका मिल सकता है। यह एक यूनिकॉर्न (एक अरब डॉलर या इससे ज्यादा वैल्यूएशन वाली स्टार्टअप) है और इसमें गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट का भी पैसा लगा हुआ है।

किफायती मोबाइल फोन पर पुश नोटिफिकेशन सर्विस का एक्सेस मिलेगा

यह डील RIL को पुश नोटिफिकेशन का एक्सेस उस किफायती मोबाइल फोन पर दे सकती है, जिसे वह गूगल के साथ मिलकर बना रही है। यह फोन दीवाली के आसपास लॉन्च किया जा सकता है, जिसके लिए गूगल ने पार्टनरशिप में 4.5 अरब डॉलर निवेश करने पर पिछले साल सहमति जताई थी।

यूनिकॉर्न में 15-20% हिस्सेदारी ले सकती है RIL

RIL और ग्लांस इनमोबी की डील में रुपयों के लेन-देन के अलावा रणनीतिक सहयोग (किसी खास कारोबारी मकसद के लिए मिलकर काम करना) भी शामिल हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, RIL कंपनी में 15 से 20% तक की हिस्सेदारी खरीद सकती है और बातचीत शुरुआती दौर में है।

खबरें और भी हैं…