Ranbir kapoor Birthday special: रणबीर कपूर ने पढ़ाई से बचने के लिए चुना एक्टिंग का करियर, जानिए उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) इंडस्ट्रीज में एक्टिंग के साथ-साथ अपनी लाइफ स्टाइल और फैशन के लिए जाने जाते हैं। चॉकलेटी हीरो कहे जाने वाले स्टार रणबीर 28 सितंबर को अपना 39वां बर्थडे (Birthday) मना रहे हैं। ऐसे में इस खास अवसर पर एक्टर को सोशल मीडिया पर लगातार बधाई दी जा रही है। बता दें उन्होंने फिल्म ‘सांवरिया’ से अपनी करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद उन्हें कई ऑफर मिलने लगे इसके बाद एक्टर ने अपनी खास पहचान बना ली। बर्थडे के खास अवसर पर फैंस का भरपूर प्यार मिल रहा है।

रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) बर्थडे के खास अवसर पर जोधपुर में हैं, जहां अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने की प्लानिंग कर चुके हैं। हाल ही में रणबीर कपूर को कथित गर्लफ्रेंड आलिया भट्‌ट (Alia bhatt)  को जोधपुर एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया। इस दौरान कुछ फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। बता दें एक्टर अपनी करियर के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को एंज्वॉय करते हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हुए वह अपने फैंस के बीच पोस्ट भी शेयर करते हैं>

पढ़ाई में नहीं लगता था मन

रणबीर कपूर वैसे फैमिली से आते हैं, जहां सभी सुपरस्टार रह चुके हैं। कपूर फैमिली के बेटे को एक्टिंग में कोई खास इंट्रेस्ट नहीं था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक इंटरव्यू के दौरान में रणबीर कपूर ने खुद ही बताया था कि वो कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई में मन न लगने के कारण उन्हें एक्टिंग करना पड़ा, ताकि इस दौरान उन्हें पढ़ाई न करनी पड़े। एक्टर ने इसका खुलासा द कपिल शर्मा के शो में किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि हमारी फैमिली में सभी एक्टिंग में करीयर बनाएं, उन्होंने भी 12वीं तक पढ़ाई पूरी की। इसके बाद एक्टिंग में अपने टैलेंट को दिखाते हुए नाम कमाया। उन्होंने शो के दौरान यह भी बताया था कि जब, ‘मैं जब छोटा था तो किसी ने मुझे ये बताया था कि एक्टर बनने के लिए पढ़ाई करने की जरूरत नहीं होती’। रणबीर ने कहा ऐसा सुनकर एक्टिंग करना दिल से शुरू कर दिया। बता दें एक्टर ने यह भी खुलासा किया था कि वह आठवीं क्लास में पहली बार डेट कर चुके हैं। वैसे फिल्मी सफर में उनका नाम कई फेमस एक्ट्रेस के साथ जुड़ा रहा है।

बॉलीवुड में बनाई खुद की पहचान

कपूर फैमिली के संबंध रखने वाले रणबीर कपूर ने इस इंडस्ट्री में अपने टैलेंट के बल पर अपनी पहचान बनाई, जिन्होंने अब तक कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर यहां छाए हुए हैं। उन्होंने अब तक  ‘रॉकस्टार’  ‘बर्फी’, ‘संजू’, , ‘ये जवानी है दीवानी’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ सहित कई सुपरहिट फिल्मों में अपना शानदार अभिनय किया है।

ये भी पढ़ें-जावेद अख्तर की RSS-तालिबान टिप्पणी के लिए बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने दिया नोटिस जारी करने का आदेश

जल्द ही कर सकते हैं आलिया भट्ट से शादी

एक्टर रणबीर कपूर जल्द ही आलिया भट्ट से शादी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  दोनों अपनी शादी के लिए वेन्यू फाइनल और एक्टर का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए जोधपुर पहुंचे हैं। रणबीर अपनी कथित गर्लफ्रेंड के साथ शादी की प्लानिंग कर रहे हैं ऐसी अफवाह कई दिनों से चल रहा है। हालांकि शादी को लेकर अभी कोई ऑफिशियली घोषणा नहीं हुई है।

ये भी पढ़ें- अपारशक्ति खुराना ने अपनी बेटी के एक महीने पूरे होने पर मनाया जश्न, फैमिली संग शेयर की तस्वीर