Organza saree is the first choice for a stylish look, many Bollywood actresses are also wearing

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हमेशा से ही गर्ल्स को इस तरह का फैशन अपनी ओर अट्रैक्ट करता है, जो वियर करने में आरामदायक होने के साथ ही स्टाइलिश लुक भी दे। ऐसे में फैशन की दुनिया में ऑर्गेंजा साड़ीज को बहुत पसंद किया जा रहा है। इसकी दिवानगी सिर्फ गर्ल्स पर ही नहीं बल्कि टीवी एक्ट्रेस से लेकर बॉलीवुड की हसीनाओं पर भी सर चढ़कर बोल रही है। इसकी खासियत है कि यह सिंपल और सोबर लुक देने के ​साथ आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देता है।  

ट्रेडिशनल और इंडो—वेस्टर्न आउटफिट हो रहे तैयार
फैशन डिजाइनर अंकिता चंद्रवंशी बताती हैं कि ऑर्गेंजा साड़ीज सबसे पहले डिजाइनर सब्यसाची रॉय ने लॉन्च की थी। इन्होंने ही इस फैब्रिक पर खूबसूरत ऑर्गेंजा साड़ी तैयारी की थी, जिनको बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही ने सबसे पहले वियर किया था। बस उसके बाद से ही ये फैब्रिक सबको पसंद आने लगा। इसके बाद दूसरे डिजाइनर्स ने इसको अलग क्लेवर में तैयार करना शुरू कर दिया। ऐसे में इस पर ट्रेडिशनल के साथ इंडो—वेस्टर्न आउटफिट भी तैयार होने लगे। 

प्योर सिल्क के साथ सिंथेटिक का भी ट्रेंड  
ऑर्गेंजा साड़ीज सबसे पहले प्योर सिल्क में तैयार की गईं थी और इस पर हैंड पेंटिंग की जा रही थी। फिर इसको नया लुक देने के लिए डिजाइनर्स ने इसको सिंथेटिक फैब्रिक पर भी तैयार किया। यह प्रयास लोगों को खूब पसंद आया था। अभी मार्केट में प्योर सिल्क और सिंथेटिक दोनों ही फैब्रिक में इन साड़ीज को पसंद किया जा रहा है। 

Nora Fatehi Looks Exquisite In Sabyasachi Organza Saree On India's Best  Dancer

पहली बार नोरा फतेही ने पहनी थी ऑर्गेंजा साड़ी 
ऑर्गेंजा साड़ी को सबसे पहले बॉलीवुड हसीना नोरा फतेही ने वियर किया था। उनकी इस फोटो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया था। इसके बाद से ही इस साड़ी को दूसरे डिजाइनर्स ने भी तैयार ​करना शुरू किया था। नोरा के बाद बॉलीवुड की बहुत सारी हसीनाओं ने इस साड़ी को वियर किया और आज के वक्त में यह सभी की पहली पसंद ​है।