New tata Punch Details: आ रही टाटा की ‘छोटू’ एसयूवी, खरीदने से पहले जान लें ये 5 बड़ी बातें – 5 things you must know about tata punch before buying

नई दिल्ली
Tata Motors भारत में अपनी माइक्रो एसयूवी टाटा पंच (Tata Punch) लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी 4 अक्टूबर को इस कार से पर्दा उठाएगी और अक्टूबर महीने के अंत में इस कार को लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस कार की इमेज के साथ इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर से पर्दा उठा चुकी है। यह कंपनी की माइक्रो एसयूवी है इस वजह से इसकी कीमत भी कम रहने वाली है।

शुरू हुई अनऑफिशल बुकिंग

इस कार के लिए कंपनी की तरफ से ऑफिशल बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है लेकिन कुछ डीलरशिप्स ने कार के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इसके लिए आपको 5,000 रुपये से 21,000 रुपये तक का टोकन अमाउंट देना होगा।

1. Tata Punch ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल अडवांस्ड आर्किटेक्चर) के साथ आएगी और इंपैक्ट 2।0 डिजाइन लैंग्वेज से भी लैस होगी। इस प्लेटफॉर्म के साथ आने वाली यह कंपनी की पहली कार है।

2. यह कंपनी की नई एंट्री लेवल कार है जो कंपनी के पोर्टफोलियो में टाटा नेक्सॉन से भी नीचे प्लेस की जाएगी। यानी यह कंपनी की सबसे सस्ती ऑफरिंग में से एक होगी यानी अगर आपका बजट कम है तो यह कार आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती है।

3. टाटा की यह कार अग्रेसिव लुक के साथ बाजार में एंट्री करेगी और खासतौर पर कार का फ्रंट जो टाटा सिग्नेचर स्प्लिट लाइट के साथ आएगा। फ्रंट में टाटा लोगो के साथ ट्राई एरो पैटर्न दिया गया है।

4. कार के फ्रंट में ट्राई एरो डिजाइन ग्रिल और लार्ज फॉगलैम्प्स के साथ आने वाला है। कार में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। यह कार बजट एसयूवी के लिए एक अच्छा ऑप्शन होगी।

5. यह कार स्पोर्टी ड्यूल टोन अलॉय वील्ज के साथ बाजार में उतारी जाएगी और साथ ही आपको रूफ रेल भी मिलेंगे। कंपनी ने जो मॉडल रिवील किया था वह ड्यूल टोन पेंट जॉब के साथ दिखाई दिया था।