Illegal Business of Intoxication Police crackdown on drug dealers in Moradabad two arrested with charas and smack

Illegal Business of Intoxication एसएसपी ने बताया कि युवा पीढ़ी के लिए यह सभी नशे बहुत ही खतरनाक है। ऐसे में इन मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों की चेन का पता लगाने की कार्रवाई की जा रही है। थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Illegal Business of Intoxication : नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अवैध कच्ची शराब के साथ ही चरस, गांजा और डोडा पाउडर की बिक्री रोकने के लिए एसएसपी बबलू कुमार ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं। अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान पुलिस भी इन पर शिकंजा कसने के साथ ही नई रणनीति पर काम कर रही है। वहीं डीआइजी ने भी इस मामले में सख्ती दिखाते हुए सभी पुलिस अधीक्षकों को कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

डीआइजी शलभ माथुर ने बताया कि पुलिस अधीक्षकों से कहा गया कि नशे के बड़े सप्लायरों को पकड़ने की कार्रवाई की जाए। पुलिस अधिकारियों के निर्देश के बाद सिविल लाइंस थाना पुलिस ने 71 हजार रुपये की कीमत की स्मैक के साथ दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह बरेली से स्मैक लाने के बाद यहां पर बस्तियों में छोटे तस्करों को सप्लाई कर देते थे। इसके बाद वह इस स्मैक की छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर बेचने का काम करते थे। पुलिस ने 26 ग्राम स्मैक के साथ आरोपित अरूण व विनीत कुमार निवासी आदर्श कालोनी सिविल लाइंस को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की। इसके साथ ही मझोला थाना क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट नगर चौकी प्रभारी अखिलेश गंगवार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच सौ ग्राम चरस के साथ के एक तस्कर को गिरफ्तार किया। चौकी प्रभारी ने बताया कि लगभग 20 हजार रुपये कीमत की चरस को शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई करने का काम नीटू निवासी कटघर सीतापुरी के द्वारा किया जाता था। जांच के दौरान आरोपित को आजाद नगर चौराहे के पास दौड़ाकर गिरफ्तार किया गया। पकड़ा गया आरोपित लंबे समय से ट्रांसपोर्ट नगर के साथ ही आसपास के क्षेत्रों में चरस की पुड़िया की सप्लाई करता था।

तस्करों पर कार्रवाई के लिए टीम गठित : जनपद में मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए थाना स्तर पर टीम गठित की गई है। यह टीम पहले सादा वर्दी में घूमकर ऐसे लोगों को चिन्हित करने की कार्रवाई करेगी, जो क्षेत्र में अवैध तरीके से चरस, गांजा और स्मैक की सप्लाई करते हैं। पहचान होने के बाद पुलिस दबिश देकर इनको गिरफ्तार करने की कार्रवाई करेगी। 

दैनिक जागरण के अभियान का डीआइजी ने लिया संज्ञान : अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ दैनिक जागरण लगातार अभियान चला रहा है। डीआइजी शलभ माथुर ने खबरों का संज्ञान लेते हुए जोन के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अवैध मादक पदार्थों की सप्लाई करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।