Health Tips : स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद हैं ये 5 तरह की चाय | Health Tips : These 5 types of tea are very beneficial for health

एक कप चाय पूरे दिन की थकान को मिटाने का काम करती है. वहीं कई तरह की ऐसी चाय हैं जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती हैं.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 7:53 am, Thu, 30 September 21Edited By: प्रियंका झा
    Follow us – google news

1/5


ब्लैक टी - ये कई तरह के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये शरीर में सूजन को कम करने में मदद कर सकत हैं.

ब्लैक टी – ये कई तरह के स्वास्थ्य लाभ प्रदान करती है क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं. ये शरीर में सूजन को कम करने में मदद कर सकत हैं.

2/5

ग्रीन टी - ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है. ये वजन घटाने, बेहतर मस्तिष्क के कामकाज और हृदय के लिए फायदेमंद है.

ग्रीन टी – ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है. ये वजन घटाने, बेहतर मस्तिष्क के कामकाज और हृदय के लिए फायदेमंद है.

3/5

ओलोंग चाय - ये चाय कई स्वास्थ्य लाभकारी तत्वों से भरपूर होती है. ये ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने, वजन घटाने और नींद में सुधार आदि के लिए फायदेमंद है.

ओलोंग चाय – ये चाय कई स्वास्थ्य लाभकारी तत्वों से भरपूर होती है. ये ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने, वजन घटाने और नींद में सुधार आदि के लिए फायदेमंद है.

4/5

पु-एर्ह टी - ये चाय ऊर्जा बढ़ाती है. स्वस्थ हृदय को बढ़ावा देती है. शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालती है. ये फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से भी बचाती है. इसके अलावा ये वजन घटाने में मदद करती है.

पु-एर्ह टी – ये चाय ऊर्जा बढ़ाती है. स्वस्थ हृदय को बढ़ावा देती है. शरीर से टॉक्सिन बाहर निकालती है. ये फ्री रेडिकल्स से होने वाले नुकसान से भी बचाती है. इसके अलावा ये वजन घटाने में मदद करती है.

5/5

वाइट टी - अध्ययनों से पता चला है कि वाइट टी हृदय रोगों के जोखिम को कम करने, त्वचा की उम्र बढ़ने से लड़ने और वजन घटाने में भी मदद करती है.

वाइट टी – अध्ययनों से पता चला है कि वाइट टी हृदय रोगों के जोखिम को कम करने, त्वचा की उम्र बढ़ने से लड़ने और वजन घटाने में भी मदद करती है.