Gwalior News The doctor appealed to the High Court there is a lot of slander the post should be removed from the internet media

Publish Date: | Fri, 01 Oct 2021 01:41 PM (IST)

Gwalior News: ग्वालियर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दुष्कर्म के मामले में दाेषमुक्त हाेने के बाद डाक्टर ने हाईकाेर्ट में याचिका दायर कर इंटरनेट मीडिया से उससे संबंधित तमाम पाेस्ट हटाने की मांग की है। डाक्टर ने याचिका में बताया है कि कोई भी आपत्ति जनक पोस्ट को सर्च करता है, तो डाक्टर का नाम सामने आ जाता है। इससे उनकी बदनामी हो रही है। वेबसाइट से उनसे संबंधित जितनी भी सामग्री है, उसे हटाया जाए। शहर के एक डाक्टर पर युवती ने दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। युवती के साथ डाक्टर के आपत्ति जनक फोटो व फिल्म भी थी, लेकिन इस मामले में डाक्टर दोषमुक्त हो गया है। इंटरनेट मीडिया पर उनसे संबंधित सामग्री मौजूद है। यदि कोई डाक्टर के संबंध में सर्च करता है तो डाक्टर का नाम सामने आ जाता है। इससे उनकी बदनामी हो रही है। इसे हटाने को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। कोर्ट ने केंद्र शासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

30 दिन में साइबर सेल ने गुम हुए 25 मोबाइल ट्रेस किएः जिला साइबर सेल में पिछले 30 दिन में गुम हुए 25 मोबाइल ट्रेस किए हैं। पुलिस ने यह मोबाइल उनके मालिकों को बुलाकर सुपुर्द कर दिए हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि साइबर सेल में प्रतिदिन औसतन 100 से अधिक मोबाइल गुम होने की शिकायतें आती हैं। पहले मोबाइल गुम होने की शिकायत संबंधित थाने में की जाती है। इसके बाद मोबाइल के बिल की कापी सहित साइबर सेल में यह शिकायत जमा की जाती है। उसके बाद गुम मोबाइल के आइएमआइ नंबर को सर्विस लाइंस पर लगाकर तलाश किया जाता है। मोबाइल में दूसरी सिम एक्टिव होते ही ट्रेस करने में मदद मिलती है। कई मोबाइल तो जिले के बाहर पहुंच गए थे। एसपी अमित सांघी ने बताया कि जब्त किए गए मोबाइल कंपनियों के है। इनकी कीमत पौने पांच लाख रुपये के लगभग के हैं। मोबाइल गुम होने की शिकायत करने वालों को उनके मोबाइल पहचान कराकर उनके सुपुर्द कर दिए। यह लोग मोबाइल गुम होने के बाद मिलने की उम्मीद ही छोड़ चुके थे। साइबर सेल में प्रतिदिन 100 से अधिक मोबाइल गुम होने की शिकायतें आतीं हैं, यानीं की महीने में तीन हजार से अधिक मोबाइल गुम होने की शिकायतें आईं और पुलिस केवल 25 मोबाइल बरामद कर पाई है।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local