Force Gurkha SUV 2021 Launched In India, Know Price, Engine And Features

लंबे इंतजार के बाद Force Gurkha SUV को लॉन्च कर दिया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 13.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है. इस ऑफ रोड एसयूवी में कई ऐसे जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे अपने सेगमेंट में खास बनाते हैं. इसमें 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. भारत में इसका Mahindra Thar SUV से मुकाबला होगा. आइए जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में.

ये है खासियत
2021 Force Gurkha SUV टायर प्रेशर मॉनीटरिंग सिस्टम से लैस है. ये फीचर कार के टायर्स के लिए है. इसकी मदद से अगर रास्ते में किसी तरह दिक्कत आती है तो ये ड्राइवर को अलर्ट कर देगी. इसकी खासियत ये है कि ये एसयूवी जलभराव की स्थिति में भी आसानी से चल सकेगी. इसमें 700 mm की वाटर वेडिंग कपैसिटी दी गई है, जिसकी मदद से ये पानी में आराम से चल सकेगी. 

शानदार है डिजाइन
नई फोर्स गुरखा में एसयूवी में राउंड शेप हेडलाइट्स हैं. इनके चारों तरफ एलईडी डीआरएल भी दिए गए हैं. साथ ही इसमें नए डिजाइन का फ्रंट मेन ग्रिल और बंपर भी देखने को मिलेगा. इसके अलावा कार के फ्रंट फेंडर्स पर लगाए गए टर्न इंडिकेटर्स, एक फंक्शनल रूफ कैरियर और एक लंबा स्नोर्कल दिया गया है.

साउंडप्रूफ है केबिन
2021 Force Gurkha SUV में साउंडप्रूफ केबिन दिया गया है, जिससे कार में बैठे लोगों को परेशानी नहीं होगी. इसमें मोल्डेड फ्लोर मैट दिया गया है, जिसके चलते कार के केबिन में NVH कम रखने में आसानी होगी. नॉइज, वाइब्रेशन और हार्शनेस (NVH) के कम होने से ड्राइविंग एक्सपीरिएंस और भी बेहतर हो सकता है. 

दमदार है इंजन
2021 Force Gurkha SUV में मर्सिडीज वाला 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 90 bhp की पॉवर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. नई गुरखा 4X4 पावरट्रेन के साथ आती है. इस एसयूवी में फ्रंट और रियर एक्सल पर मैनुअल डिफरेंशियल लॉक मौजूद हैं. 

Mahindra Thar से होगा मुकाबला 
2021 Force Gurkha का मुकाबला Mahindra Thar से होगा. महिंद्रा थार पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है. इसमें एक नया 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिलता है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल  गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक (AT) का भी ऑप्शन मिलता है. इसके फ्रंट में डबल wishbone के साथ कोइल ओवर डम्पर और स्टेबिलाइजर बार सस्पेंशन दिया है जबकि इसके फ्रंट में सॉलिड रियल एक्सेल  सस्पेंशन और स्टेबिलाइजर बार दिया है, जिसकी मदद से थार खराब रास्तों को आसानी से पार कर जाती हैं. महिद्रा थार की एक्स-शो रूम कीमत 12.12 लाख रुपये से लेकर 14.17 लाख रुपये तक जाती है.

ये भी पढ़ें

Tata Safari Gold Review: सफारी का लेटेस्ट एडिशन, जानें इसके फीचर्स और कीमत

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में सिडान यारिस कार का उत्पादन किया बंद

Car loan Information:
Calculate Car Loan EMI