Flipkart first smartphone MarQ M3 Smart launch with dual rear camera – Tech news hindi

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट (Flipkart) फ्लिपकार्ट ने अपने MarQ ब्रैंड के तहत पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में लाए गए इस फोन का नाम MarQ M3 Smart है। इससे पहले कंपनी स्मार्ट टीवी और स्मार्ट स्पीकर्स भी ला चुकी है। MarQ M3 Smart एक बजट स्मार्टफोन है, जिसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप और वाटरड्रॉप नॉच दी गई है। आइए जानते हैं फोन की कीमत और फीचर्स की डीटेल्स

MarQ M3 Smart की कीमत और ऑफर
मार्क एम3 स्मार्ट को सिर्फ एक ही वेरिएंट- 2GB रैम + 32GB स्टोरेज में आता है। कंपनी ने इसकी कीमत 7,999 रुपये रखी है। हालांकि, लिमिटेड समय के लिए फोन को 6,299 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसकी बिक्री 7 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट पर बिग बिलियन डेज़ सेल के दौरान की जाएगी। MarQ M3 स्मार्ट दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और ब्लू में आता है। 

यह भी पढ़ें: खत्म हुई टेंशन! अब बिना इंटरनेट के Google Pay, PhonePe, Paytm से कर सकेंगे लेनदेन, जानिए तरीका

2.5D कर्व्ड ग्लास वाला डिस्प्ले
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो MarQ एम3 स्मार्ट में 6.088-इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो HD+ (720×1,560 पिक्सल) रिजोल्यूशन के साथ आता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए 2.5D कर्व्ड ग्लास लगा है। यह 1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन की स्टोरेज को बढ़ाने के लिए एक डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है, जिसके जरिए स्टोरेज 256GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। फोन एंड्रॉइड 10 पर चलता है। फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी पोर्ट भी दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: 400 रुपये से सस्ता प्लान, चलेगा 3 महीने, डेटा के साथ कॉलिंग भी फ्री

डुअल रियर कैमर
MarQ M3 स्मार्ट में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और एक बोकेह सेंसर शामिल है। कैमरा ऐप में नाइट मोड, ब्यूटी मोड, स्लो मोशन, टाइम लैप्स शामिल हैं। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कंपनी के मुताबिक 24 घंटे म्यूजिक, 9 घंटे मूवी देखने और लगभग 42 घंटे का कॉल टाइम देती है। यह फेस अनलॉक को सपोर्ट करता है लेकिन इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं है।