Cricket betting racket busted by Delhi Police Crime Branch 10 bookies arrested

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को राजधानी के प्रीत विहार इलाके में एक अंतरराज्यीय क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट का भंड़ाफोड़ करते हुए 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए यह लोग कथित तौर पर आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाते थे।

पुलिस के मुताबिक, दुबई के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) क्रिकेट मैच के दौरान यह रैकेट सक्रिय था।

डीसीपी (क्राइम ब्रांच) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली में एक अंतरराज्यीय सट्टेबाजी रैकेट के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने शाम को जब मैच चल रहा था, तब प्रीत विहार में एक घर पर छापा मारकर 10 लोगों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी ने आगे कहा कि पूछताछ में सभी आरोपियों ने खुलासा किया कि वे पिछले छह साल से क्रिकेट मैचों पर सट्टा लगा रहे थे और इससे बिना ज्यादा मेहनत किए उन्हें काफी अच्छा मुनाफा मिलता था।

क्राइम ब्रांच में दिल्ली गैंबलिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 लैपटॉप, 38 मोबाइल फोन, तीन एलईडी टीवी, तीन इंटरनेट राउटर, दो डोंगल, दो रिकॉर्डर, पांच डायरी, कैलकुलेटर, सेटअप बॉक्स और सट्टा लगाने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए दो ब्रीफकेस जब्त किए, जिसमें 21 मोबाइल फोन थे।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों का कहना है पुलिस फिलहाल यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस रैकेट से और कितने लोग जुड़े हैं और किन-किन टीमों पर यह लोग दांव लगा चुके हैं। 

बताया जा रहा है कि पुलिस इन सभी को जल्द ही कोर्ट में पेश कर आगे की पूछताछ के लिए रिमांड मांग सकती है। पूछताछ के बाद इस रैकेट को लेकर कई और खुलासे होने की उम्मीद है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।