Bihar Politics Upendra Khuswaha said If chunav are held now JDU will be in a better position than in 2010

पटना, आनलाइन डेस्क। जातीय जनगणना (Caste Census) और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सूबे की सियासत गरम है। जातीय जनगणना को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) ने अपना स्टैंड साफ करते हुए यह कह दिया कि 2021 में जातिगत जनगणना करना प्रशासन के स्तर पर कठिन है। मोदी सरकार के इस फैसले का बिहार में विपक्ष तो खुलकर विरोध कर रही है लेकिन जनता दल यूनाइटेड(JDU) की आस अभी भी बची है। इस बीच जदयू के संसदीय दल के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Khuswaha)

 के बयान पर भी खूब चर्चा हो रही है। कुशवाहा ने मंगलवार को कहा कि अगर आज चुनाव हो जाए तो हम 2010 से भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

‘2010 से भी बेहतर होगा JDU का प्रदर्शन’

जदयू के संसदीय दल के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Khuswaha) मंगलवार को पार्टी दफ्तर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार गरीबों के लिए जो काम कर रही है, उससे लोग खुश हैं। पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी गजब का उत्साह है। उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि अगर आज चुनाव हो जाए तो हमारी पार्टी 2010 से भी बेहतर प्रदर्शन करके दिखाएगी। उन्होंने कहा कि लेकिन चुनाव तो अपने वक्त पर ही होगा। 

‘जातीय जनगणना पर नीतीश करेंगे नेतृत्व’

जातिगत जनगणना पर केन्द्र सरकार के स्टैंड को लेकर जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि अभी पूरी तरह मान लेना उचित नहीं है। हमारी उम्मीद है कि जातिगत जनगणना होगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का तो कमिटमेंट है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के नेतृत्व में इस मुहिम को आगे बढ़ाना है। 

‘उपचुनाव में होगी JDU की जीत’

कुशेश्‍वरस्‍थान और तारापुर सीट पर 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी। इसको लेकर जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि पहले से दोनों सीट हमारी पार्टी की थी। इसलिए यहां किसी तरह की चुनौती नहीं है। कुशवाहा ने दावा कि दोनों सीटों पर जेडीयू के उम्मीदवार भारी मतों से जीत दर्ज करेंगे। 

Edited By: Rahul Kumar