Bhopal Crime News Deal done by calling himself a soldier and cheated 25 thousand rupees

Publish Date: | Sun, 03 Oct 2021 10:09 AM (IST)

Bhopal Crime News: भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि। राजधानी में आनलाइन ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शातिर जालसाज लोगों को ठगने के लिए नए-नए पैंतरे आजमा रहे हैं। ताजा मामला शाहपुरा क्षेत्र का हैं, जहां एक व्‍यक्‍ति के मोबाइल पर जालसाज ने पेमेंट करने के नाम पर क्‍यूआर कोड भेजकर झांसे में लिया और 25000 रुपये की ठगी कर ली।

शाहपुरा थाना पुलिस के मुताबिक इलाके के बी सेक्टर में रहने वाले वरुण अग्रवाल ने प्लाय बोर्ड बेचने का ऑनलाइन विज्ञापन दिया था। गत 13 सितंबर को उनके पास एक व्यक्ति का कॉल आया। उसने खुद को आर्मी मैन बताया और प्लाय बोर्ड खरीदने की मंशा जाहिर की। उसने इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट करने की बात कही। इसके बाद जालसाज ने उन्हें क्‍यूआर कोड के माध्यम से दो रुपये भेजे। वरुण ने क्‍यूआर कोड स्कैन किया तो दो रुपये आ चुके थे। इसके बाद उसने फिर से क्‍यूआर कोड भेजा। इस बार 25 हजार रुपये आने के बजाय वरुण के खाते से 25 हजार रुपये कट गए। ठगी का एहसास होने पर वरुण ने सायबर क्राइम में शिकायत की थी। वहां से केस डायरी शाहपुरा थाने भेजी गई। पुलिस अज्ञात आरोपित की तलाश कर रही है।

मंडीदीप में देसी कट्टे के साथ युवक गिरफ्तार, जेल भेजा

उधर, औद्योगिक नगरी मंडीदीप में पुलिस ने अवैध देसी कट्टे के साथ एक युवक को पकड़ा है। थाना प्रभारी कुंअर सिंह मुकाती को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मंगल बाजार में एक संदिग्ध युवक किसी अपराध की फिराक में खड़ा है। नगर निरीक्षक ने उपनिरीक्षक नरेंद्र पांडे को दो जवानों के साथ भेजा, जिन्हें देखकर संदिग्ध युवक भागने लगा। लोगों की सहायता से घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। तलाशी में 32 बोर की देसी पिस्टल और एक

खाली खोखा बरामद किया गया। आरोपित लखन सिंह ठाकुर (25) निवासी ग्राम मूसडी थाना मुरवास जिला विदिशा के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्व कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local