Babar Azam Smashes 6th Century In T20 Cricket Goes Past Virat Kohli in Hindi – बाबर आजम ने शतक ठोककर तोड़ा विराट कोहली का एक और रिकॉर्ड, हिटमैन रोहित शर्मा की बराबरी की

पाकिस्तान के कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) बतौर एशियाई बल्लेबाज टी-20 मे सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। आजम ने गुरुवार (30 सितंबर) को पाकिस्तान के नेशनल टी-20 कप में सेंट्रल पंजाब के लिए खेलते हुए नॉर्दर्न के खिलाफ शानदार शतक जड़कर यह कीर्तिमान अपने नाम किया। 

27 साल आजम ने 63 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 105 रनों की पारी खेली। यह टी-20 में उनका छठा शतक है। इसके साथ ही वह अहमद शहजाद और कामरान अकमल को पछाड़कर पाकिस्तान के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। शहजाद और अकमल ने 5-5 टी-20 शतक जड़े हैं। 

Trending

बतौर एशियाई बल्लेबाज टी-20 में सबसे ज्यादा शतक के मामले में वह भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित ने टी-20 में छह शतक जड़े हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम इस फॉर्मेट में पांच शतक दर्ज हैं। 

आजम टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। आजम ने अब तक खेली गई 185 पारियों में 6984 रन बनाए हैं। जिसमें 6 शतक औऱ 58 अर्धशतक शामिल हैं। अगले मैच में 16 रन बनाते ही वह सबसे तेज 7000 टी-20 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आजम की इस पारी की बदौलत पंजाब ने नॉर्दर्न को 6 विकेट से मात दी। 

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo

ताजा क्रिकेट समाचार