Ayodhya: Police And Administrative Officers Raided On Information Of Religion Conversion, 40 People Are Being Questioned Ann

Ayodhya Religious Conversion: अयोध्या (Ayodhya) जिले के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र में धर्म परिवर्तन (Religious Conversion) की सूचना पर पुलिस (Police) और प्रशासनिक अफसरों ने चांदपुर गांव में छापा मारा. अयोध्या-इलाहाबाद हाईवे के किनारे चल रहे ईसाई मिशनरी (Christian Missionary) के कार्यक्रम से पुलिस लगभग 40 लोगों को पकड़कर बीकापुर कोतवाली लाई है और उनसे पूछताछ की जा रही है. मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो वो सभी प्रभु ईसा मसीह की आराधना कर रहे थे. लोग कह रहे हैं कि उन्हें बीमारी से राहत मिली है इसलिए वो यहां आए हैं. इस खबर के सामने आने के बाद हिन्दू संगठन से जुड़े लोग और अयोध्या के साधु-संत भड़क उठे हैं और कारवाई की मांग कर रहे हैं. फिलहाल, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या लोभ और दबाव के जरिए लोगों का धर्मांतरण तो नहीं कराया जा रहा था. 

पुलिस कर रही है पूछताछ 
राम की नगरी अयोध्या में धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. जिसमें एसडीएम बीकापुर और सीओ बीकापुर के अगुवाई में पुलिस टीम धर्मांतरण की सूचना पर छापेमारी कर करीब 3 दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जिले से आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में जुट गए हैं. 

हिंदू संगठनों ने किया विरोध
मामला कोतवाली बीकापुर क्षेत्र के चांदपुर गांव का है, जहां पर हाईवे के किनारे ईसाई धर्म का कार्यक्रम चल रहा था जिसको लेकर प्रशासन को धर्म परिवर्तन की सूचना मिली. जिसके बाद आनन-फानन में एसडीएम बीकापुर और सीओ बीकापुर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और करीब 40 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बता दें कि, हिरासत में लिए गए लोगों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं. वहीं, दूसरी तरफ मामले की सूचना पर हिंदू संगठनों ने विरोध शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें:  

Balveer Giri Pattabhishek: महंत नरेंद्र गिरि की षोडसी और बलवीर की ताजपोशी के लिए छपवाए गए 2 तरह के कार्ड, इन्हें भेजा जाएगा VIP कार्ड   

UP Election 2022: यूपी चुनाव के लिए कब जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट? पार्टी खेमे से आई है बड़ी खबर