30 सितंबर 2021 आज खेल समाचार, Sports News (स्पोर्ट्स न्यूज़), Latest Cricket News in Hindi, क्रिकेट न्यूज़, खेल खबर

30 सितंबर 2021 आज का स्पोर्ट्स न्यूज़ हिंदी( Today Sports News) / खेल समाचार । पेश हैं खेल जगत की ताजा खबरें: नवभारत गोल्ड

प्लेऑफ की ओर बढ़े विराट सेना के मजबूत कदम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ की तरफ बढ़ाए मजबूत कदम। राजस्थान ने एविन लुईस के 58 रन की बदौलत 9 विकेट पर 149 रन बनाए, जिसके बाद बैंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल के 30 गेंद पर बनाए गए नाबाद 50 रन की मदद से 17 गेंद पहले ही मैच समाप्त कर दिया। अब बैंगलोर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर, वहीं 11 मैचों में 7वीं हार के बाद राजस्थान के लिए प्लेऑफ की राह बेहद मुश्किल।

चेन्नै की निगाहें प्लेऑफ की मुहर पर

तीन बार की चैंपियन चेन्नै सुपरकिंग्स का मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद से। दूसरे चरण में अपने सभी मैच जीतकर चेन्नै की टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर। जबकि हैदराबाद के नाम 10 मैचों में सिर्फ दो जीत हैं और वह अंकतालिका में सबसे नीचे हैं।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आज से पहला पिंक टेस्ट

आज से शुरू होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच डे-नाइट टेस्ट। भारतीय टीम का यह पहला पिंक बॉल टेस्ट होगा। ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट का एकमात्र टेस्ट मैच नवंबर 2017 में खेला था। उस टेस्ट का हिस्सा रहीं केवल चार खिलाड़ी ही इस मैच में खेलेंगी।

अर्जुन तेंडुलकर आईपीएल से हुए बाहर
मुंबई इंडियंस ने महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर के बेटे तेज गेंदबाज अर्जुन तेंडुलकर के चोटिल होने के कारण उनके स्थान पर सिमरजीत सिंह को आईपीएल के बाकी बचे मैचों के लिए अपनी टीम में किया शामिल।

इंग्लैंड बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मांगी माफी
इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन इयान वॉटमोर ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मांगी माफी। कहा, बोर्ड अगले साल तीन टेस्ट और पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए दौरा करेगा।

कुलदीप के घुटने का हुआ सफल ऑपरेशन
स्पिनर कुलदीप यादव ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए दी जानकारी। बताया, हुई घुटने की सर्जरी। उन्हें यूएई में मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी थी चोट।

हरमन और जेमिमा बिग बैश में
भारतीय महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रॉड्रिग्स ने महिला बिग बैश लीग की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स के साथ आगामी सीजन के लिए किया करार। जेमिमा ‘द हंड्रेड’ में शानदार प्रर्दशन कर चुकी हैं। वह 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 249 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ियों में दूसरे नंबर पर रही थीं।

इंजमाम ने बताया, नहीं पड़ा था दिल का दौरा
पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान इंजमाम उल हक ने दिल का दौरा पड़ने वाली खबरों को किया खारिज। कहा, पेट खराब होने की वजह से कराए गए चेकअप के दौरान उन्हें दिल से जुड़े मामलों का पता चला। नियमित चेकअप के लिए गए थे अस्पताल। डॉक्टर ने कहा कि एंजियोग्राफी करनी होगी। एंजियोग्राफी के दौरान उन्होंने पाया कि उनकी एक धमनी में ब्लॉकेजहै तो उन्होंने स्टेंट्स डाले गए।

एफसी गोवा डुरंड कप के फाइनल में पहुंचा
एफसी गोवा ने बुधवार को सेमीफाइनल में सडन डेथ में बेंगलुरु एफसी को 7-6 से हराकर डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में बनाई जगह। इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने वाली वह इंडियन सुपर लीग की पहली टीम है। रविवार को होने वाले फाइनल में एफसी गोवा का सामना दिग्गज टीम मोहम्मडन स्पोर्टिंग से होगा।

भारत विश्व शतरंज चैंपियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में
भारत ने भक्ति कुलकर्णी और मैरी एन गोम्स की जीत की मदद से फ्रांस को 3-1 से हराकर फिडे महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप के पूल-ए में दूसरे स्थान पर रहकर क्वॉर्टर फाइनल में किया प्रवेश। भारत क्वॉर्टर फाइनल में कजाकिस्तान से भिड़ेगा। क्वॉर्टर फाइनल के अन्य मुकाबलों में रूस का सामना अमेरिका से, उक्रेन का आर्मेनिया से और जॉर्जिया का अजरबैजान से सामना होगा।

आवाज़ : अखिलेश प्रताप सिंह