18 अगस्त को भारत में लॉन्च होंगे Realme GT 5G और Realme GT Master Edition फोन

Realme GT 5G और Realme GT Master Edition को भारत में 18 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी पुष्टि कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने की है। सेठ ने रियलमी जीटी 5जी की कीमत को भी संकेत दिया, जिसे सबसे पहले मार्च महीने में चीन में लॉन्च किया गया था। यह फोन Realme GT सीरीज़ का हिस्सा था, जिसमें Realme GT Neo, Realme GT Neo Flash Edition, Realme GT Master Edition और Realme GT Explorer Master Edition आदि शामिल हैं। इसके अलावा, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि रियलमी जीटी की कीमत 30,000 रुपये के आसपास होगी।

Realme ने Realme GT 5G स्मार्टफोन को चीन में मार्च महीने में लॉन्च किया था, जिसके बाद इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग जून में की गई थी। वहीं, अब यह फोन भारत में 18 अगस्त को Realme GT Master Edition फोन के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। माधव सेठ ने लेटेस्ट Ask Madhav एपिसोड के दौरा लॉन्चिंग डिटेल्स साझा की थी, जिसमें उन्होंने जानकारी दी कि इन दो फोन को लॉन्च करने के लिए वर्चुअल इवेंट का आयोजन किया जाएगा। फिलहाल, यह साफ नहीं है कि भारत में कौन-सा मास्टर एडिशन लॉन्च किया जाएगा, Realme GT Master Edition या फिर Realme GT Explorer Master Edition।

कीमत की बात करें, तो सेठ ने यह जानकारी दी है कि रियलमी जीटी 5जी की कीमत 30,000 रुपये के अंदर नहीं होगी। लेकिन India Today Tech की रिपोर्ट में एग्जिक्यूटिव का हवाला देते हुए कहा गया है कि इस फोन की कीमत 30,000 रुपये के आसपास होगी। इस फोन की कीमत 30,000 रिपये से 35,000 रुपये के बीच हो सकती है। Realme GT 5G की कीमत चीन में CNY 2,799 (लगभग 31,400 रुपये) से शुरू होती है, जिसमें फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट आता है। वहीं, यूरोप में इस वेरिएंट की कीमत EUR 449 (लगभग 39,900 रुपये) थी।

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो भारतीय वेरिएंट की कीमत ग्लोबल वेरिएंट के समान हो सकती है, जिसका खुलासा सेठ ने लेटेस्ट एपिसोड में किया। इस फोन में 6.43 इंच फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5जी प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए रियलमी जीटी 5जी फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का है। फोन की बैटरी 4,500 एमएएच की है, जिसके साथ 65 वॉट सुपरडार्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है।