मलयालम फिल्म स्टार Mohanlal की पहली कार के साथ तस्वीर इंटरनेट पर वायरल

मलयालम फिल्म Actor Mohanlal विभिन्न भारतीय भाषाओं की फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। Actor को उनकी लव कारों के लिए भी जाना जाता है। किसी भी अन्य सेलिब्रिटी की तरह, Mohanlal के पास भी अपने गैरेज में लग्जरी कारों और एसयूवी का एक संग्रह है और हमने अतीत में इसे अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित किया है। एंबेसडर कार के साथ पोज देते हुए Actor की एक तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई है। तस्वीर में दिख रही Hindustan Ambassador काफी खास है क्योंकि ये पहली कार है जिसे Mohanlal ने खरीदा था.

Actor ने पंजीकरण प्लेट केसीटी 4455 के साथ एंबेसडर कार के सामने खड़े होकर अपनी एक तस्वीर साझा की। तस्वीर में दिख रही कार वास्तव में और Mark 4 Hindustan एंबेसडर है। यह 1986 मॉडल की कार है जो इसे 35 साल से अधिक पुरानी बनाती है। एक्टर ने इस तस्वीर को अपने Facebook पेज पर शेयर किया है और इस तस्वीर को अब तक लाखों फॉलोअर्स लाइक और शेयर कर चुके हैं. Actor द्वारा पोस्ट की गई तस्वीर में विवरण के बारे में कई अनुयायियों ने भी टिप्पणी की है।

Hindustan Motors के राजदूत ने भारत के ऑटोमोटिव इतिहास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह एक ऐसी कार थी जिसका इस्तेमाल कभी हमारे देश के राजनीतिक नेता और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी करते थे। यह एक व्यक्तिगत के साथ-साथ एक वाणिज्यिक वाहन के रूप में लोकप्रिय था। बढ़ती प्रतिस्पर्धा और कम मांग के कारण Hindustan Motors ने आखिरकार एंबेसडर का उत्पादन पूरी तरह से बंद कर दिया।

मलयालम फिल्म स्टार Mohanlal की पहली कार के साथ तस्वीर इंटरनेट पर वायरल

तस्वीर में दिख रहा एक Mark 4 Hindustan Motors Ambassador है। 1979 में, Ambassador को एक बड़ा फेसलिफ्ट मिला। इसने अभी भी समग्र डिजाइन को बरकरार रखा है, लेकिन सामने के प्रावरणी में कुछ बदलाव देखे गए। सामने की ग्रिल बड़ी चेकर्ड ग्रिल और स्क्वायर पार्क लैंप के साथ ऊंचाई में बहुत छोटी थी। बम्पर के नीचे सेमी फ्रंट लिप स्पॉइलर पर एक अलग एम्बर इंडिकेटर लैंप शामिल किया गया था, जिसे ऊपर की ओर लगाया गया था।

Mark 4 मार्क कारों में आखिरी थी। थोड़े समय के लिए कारें “Deluxe” के रूप में उपलब्ध थीं और बाद में इसका नाम बदलकर राजदूत नोवा कर दिया गया। Ambassador Mark 4 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध था और Actor द्वारा पोस्ट किया गया एक पेट्रोल मॉडल है। कार में 1.8 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया जो 75 पीएस और 135 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कार केवल मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध थी।

Mohanlal के पास लग्जरी कारों का एक संग्रह है लेकिन, वह एक ब्रांड के रूप में Toyota के प्रशंसक हैं। उनके पास ब्रांड के कई मॉडल हैं। उनके पास Land Cruiser और Toyota Innova Crysta जैसे Toyota मॉडल हैं। वह पहली पीढ़ी की Toyota Innova के मालिक थे और Toyota की Vellfire लक्ज़री एमपीवी खरीदने वाले केरल के पहले हस्तियों में से एक थे। Mohanlal को Toyota इतनी पसंद है कि उन्होंने हाल ही में एक और Innova Crysta खरीदी है।

नई खरीदी गई Toyota Innova Crysta उस समय चर्चा में थी जब एक मंदिर में सुरक्षाकर्मियों ने Actor की कार को मंदिर के प्रवेश द्वार के पास जाने की अनुमति दी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने Mohanlal की नई Innova Crysta को मंदिर के प्रवेश द्वार के पास जाने देने के लिए कथित तौर पर मंदिर के दरवाजे खोल दिए थे। गुरुवायुर श्रीकृष्ण मंदिर प्रशासन ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

Via: जनम ऑनलाइन