दिग्गज IT स्टॉक्स HCL TECH और TCS पर ब्रोकरेजेस से जानें खरीदें, बेचें या करें होल्ड

किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। जानते हैं आज किन शेयरों में दांव लगाने की दिग्गज ब्रोकरेजेस सलाह दे रहे हैं-

Brokerages on HCL TECH

 JP MORGAN की HCL TECH पर राय

JP MORGAN ने HCL TECH पर Overweight रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 1200 रुपये से बढ़ाकर 1430 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि छोटी अवधि में प्राइसिंग का ज्यादा फायदा नहीं होगा। इन्होंने इसका FY22-24 के लिए रेवेन्यू अनुमान 30-140 bps बढ़ाया है। वहीं FY22 के लिए मार्जिन अनुमान 40 bps घटाया है जबकि FY22 के लिए EPS में 3% की कटौती की है।

COAL INDIA, JUBILANT FOOD और STEEL सेक्टर पर क्या है ब्रोकरेजेस की रिपोर्ट

Brokerages on TCS

JP MORGAN की TCS पर राय

JP MORGAN ने TCS पर Overweight रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 4,200 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इसके सभी वर्टिकल में मजबूत डिमांड है। वहीं विदेश में आट्रिशन से मार्जिन पर दबाव मुमकिन है। इन्होंने इसका FY22-24 के लिए रेवेन्यू अनुमान 30-180 bps बढ़ाया है जबकि FY22 के लिए मार्जिन अनुमान 50 bps घटाया है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।