टीम इंडिया में फूट, विराट कोहली के खिलाफ उतरे रहाणे-पुजारा , BCCI से की शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला? | Senior batsmen Pujara and Rahane expressed reservations about Virat Kohli’s captaincy Reports

टीम इंडिया में फूट, विराट कोहली के खिलाफ उतरे रहाणे-पुजारा , BCCI से की शिकायत, जानें क्या है पूरा मामला?

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर रहाणे-पुजारा ने की थी शिकायत-रिपोर्ट

हालात तब तक बेहतर थे जब जून के महीने में टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंची थी. लेकिन फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने सब बदल दिया.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Updated On – 4:19 pm, Wed, 29 September 21Edited By: साकेत शर्मा
    Follow us – google news

कयास तो विराट कोहली के T20 टीम की कप्तानी छोड़ने के ऐलान के साथ ही लगने लगे थे, कि पिक्चर वो नहीं जो दिख रही है. यहां बात तो कुछ और ही है. अब धीरे-धीरे परतें खुल रही हैं, जो टीम में पड़ी फूट के उन कयासों की ओर इशारा कर रहे हैं. खबर है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का कड़वा घूंट पीने के बाद कई सीनियर भारतीय क्रिकेटरों ने विराट कोहली के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. न्यू इंडियन एक्सप्रेस ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के जरिए बताया कि कम से कम दो सीनियर भारतीय क्रिकेटरों ने अपने प्रति विराट कोहली के बर्ताव को लेकर BCCI के सेक्रेटरी जय शाह से शिकायत की थी. रिपोर्ट में विराट कोहली के  चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खिंचाई करने का भी जिक्र है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ” हालात तब तक बेहतर थे जब जून के महीने में टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंची थी. लेकिन फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार ने सब बदल दिया. साउथैंप्टन में खेले टेस्ट में टीम इंडिया जीत की दावेदार थी. लेकिन, बल्लेबाजी की असफलता के चलते उसे इस टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा.” अब बल्लेबाजी फेल हुई तो सवाल उठे और इसका निशाना टीम के सीनियर बल्लेबाजों पर कप्तान कोहली ने साधा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद किए प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, ”मानसिकता रन बनाने और रन बनाने के तरीके खोजने की होनी चाहिए. आप आउट होने के बारे में बहुत चिंतित नहीं हो सकते, इससे आप गेंदबाज को खुद पर हावी होने का मौका देते हैं.”

टीम का माहौल WTC फाइनल के बाद गरमाया

सूत्रों के मुताबिक, WTC Final में बल्लेबाजों की असफलता के बाद विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम में पुजारा और रहाणे की खिंचाई भी की थी. उन्होंने पुजारा के स्लो स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल खड़े किए तो रहाणे के खराब फॉर्म को टारगेट किया. टीम के अंदर हुई इन चीजों को बड़े मुद्दे में बदलने में देर नहीं लगी. WTC फाइनल के बाद जब टीम इंडिया 2 हफ्ते के ब्रेक पर छी तो उसी दौरान दोनों सीनियर बल्लेबाजों ने BCCI सेक्रेटरी को पर्सनली कॉल किया जिसके बाद इस मामले में BCCI को घुसना पड़ा.

अब कोहली के हाथों से जाएगी वनडे की कप्तानी!

ऐसा माना जा रहा है कि उस फोन कॉल्स के बाद BCCI ने टीम के दूसरे खिलाड़ियों से भी फीडबैक लिया और ये फैसला किया कि इंग्लैंड दौरे के अंत में इस पर कोई एक्शन लेगी. बेशक कोहली ने वर्कलोड को अपनी T20 कप्तानी छोड़ने की वजह बताई हो पर ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद BCCI उनके वनडे की कप्तानी पर भी फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2021 : धोनी और मॉर्गन ने मिलकर एक छोटे शहर में सलून चलाने वाले को बना दिया करोड़पति, ऐसे हुई पैसों की बारिश