ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने अश्विन को बनाया IPL का विलेन, मॉर्गन की सोशल मीडिया पर हो गई फजीहत | IPL 2021 Australia media calls Ashwin villain Morgan reminded of Stokes overthrow incident

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने अश्विन को बनाया IPL का विलेन, मॉर्गन की सोशल मीडिया पर हो गई फजीहत

आर अश्विन और ऑयन मॉर्गन के बीच बहस हुई थी.

कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को बीते दिन लो स्कोरिंग मुकाबले में तीन विकेट से हरा दिया. मगर इस मुकाबले का एक थ्रो अब सुर्खियों में है. कोलकाता के फील्डर राहुल त्रिपाठी के थ्रो की धमक ऑस्ट्रेलिया तक पहुंच गई है. इस थ्रो की वजह से एक बार फिर से खेल भावना पर चर्चा शुरू हो गई. दरअसल, पारी के19 वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंका और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई. दूसरे छोर से अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन चुराने का प्रयास किया. केकेआर के खिलाड़ियों ने महसूस किया कि रन लेना खेल की भावना के खिलाफ था. ओवरथ्रो गेंद की लाइन में बल्लेबाज के आने के कारण हुआ था.

केकेआर के कप्तान ऑयन मॉर्गन और गेंदबाज टिम साउदी अश्विन के साथ तीखी नोकझोंक करते भी देखे गए. खिलाड़ियों के मैदान से बाहर जाने के बाद भी मामला खत्म नहीं हुआ. मैच के बाद, मॉर्गन ने ट्वीट किया, “मैं जो देख रहा हूं उस पर विश्वास नहीं कर सकता. IPL आने वाले छोटे बच्चों के लिए भयानक उदाहरण है. समय आने पर मुझे लगता है कि अश्विन को इसका पछतावा होगा.” इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल कप्तान के ट्वीट के जवाब में पूर्व खिलाड़ियों समेत कई लोगों ने 2019 के विश्व कप फाइनल का जिक्र कर दिया.

2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में ये हुआ था

मॉर्गन की सबसे प्रसिद्ध जीत में एक विवादास्पद ओवर-थ्रो का योगदान था. इंग्लैंड की पहली 50-ओवर की विश्व कप जीत, जिसे अब तक खेला गया सबसे बड़ा और नजदीकी फाइनल कहा जाता है. इस मुकाबले में बेन स्टोक्स की साहसी पारी और खेल के अंतिम तनावपूर्ण क्षणों में एक महत्वपूर्ण ओवरथ्रो ने पूरा खेल बदल दिया था. अंतिम ओवर में स्टोक्स ने एक रन चुराने की कोशिश करते हुए डाइव लगाई थी. ऐसा करते हुए उनके बल्ले से गेंद लगकर बाउंड्री पार चली गई थी.

शेन वॉर्न ने किया ट्वीट

आईपीएल में हुई इस घटना पर माहौल अभी भी गर्म है. शेन वार्न ने ट्वीट किया- “दुनिया को इस विषय पर और अश्विन को लेकर बंटना नहीं चाहिए. यह बहुत आसान है – यह शर्मनाक है और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए. अश्विन को फिर से वही आदमी क्यों बनना पड़ा? मुझे लगता है कि ऑयन को अश्विन को गलत ठहराने का अधिकार था.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने अश्विन को बनाया आईपीएल का विलेन

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भी इसमें कूद पड़ा और फॉक्स क्रिकेट के टेलीविजन चैनल, वार्न के ट्वीट को ‘अपमानजनक’ की हेडिंग के साथ लगा दिया. आर्टिकल में अश्विन की ‘मांकडिंग’ घटना को भी याद किया गया और अश्विन को खेल भावना का पालन नहीं करने वाला खिलाड़ी बताया. अश्विन 2019 के आईपीएल सीज़न के दौरान मांकड़ के पोस्टर बॉय बन गए थे, जब उन्होंने इंग्लैंड के जोस बटलर को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बैक अप के दौरान रन आउट किया था.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा- ’14 जुलाई, 2019 को जब अंतिम ओवर में बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर गेंद बाउंड्री पार गई, तो मॉर्गन लॉर्ड्स के बाहर धरने पर बैठ गए और विश्व कप ट्रॉफी उठाने से इनकार कर दिया. न्यूजीलैंड जीत गया. है ना?’

Ind-W vs Aus-W: ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा बयान, कहा- कुछ खास…